Wednesday, November 29, 2023
Homeराजनीतिबीजेपी में बग़ावत की बू

बीजेपी में बग़ावत की बू

BHOPAL : छल, कपट और षडयंत्र से भरपूर मध्य प्रदेश की राजनीति में इस बार बग़ावत की बू भारतीय जनता पार्टी के भीतर से आ रही है। उप—चुनाव निबट जाने के बाद एमपी बीजेपी हाइकमान ने उम्मीदवार विरोधी गतिविधियों में शामिल होने की शिकायतों पर दो पूर्व विधायकों सहित तीन लोगों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

प्रदेश भाजपा कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी के प्रदेशाध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने पूर्व मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार, उनके पुत्र मुदित शेजवार एवं सुमावली के पूर्व विधायक गजराजसिंह सिकरवार को पार्टी प्रत्याशी के विरुद्ध एवं पार्टी विरोधी गतिविधियों की गंभीर शिकायत मिलने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

पार्टी के प्रदेश कार्यालय के मंत्री सत्येंद्र भूषण सिंह के हस्ताक्षरों से जारी कारण बताओ नोटिस में 9 दिन के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है।

गौरतलब है कि सिकरवार के पुत्र सतीश सिकरवार ने कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर ग्वालियर पूर्व से चुनाव लड़ा है। गजराज सिंह और उनके एक अन्य पुत्र पूर्व विधायक सत्यपाल सिंह सिकरवार को दूसरे क्षेत्र में प्रचार के निर्देश पार्टी ने दिए थे, मगर उस पर उन्होंने अमल नहीं किया।

इसके चलते सत्यपाल को पहले ही पार्टी से निष्कासित किया जा चुका है।

News Desk
News Desk is a human operator who publish news from desktop. Mostly news are from agency. Please contact sarkartoday20[email protected] for any issues. Our head office is in Lucknow (UP).
RELATED ARTICLES

Most Popular